दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का अाज होगा उद्घाटन

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 05:40 AM (IST)

नई दिल्ली: जनकपुरी पश्चिम और कालकाजी मंदिर के बीच की 24.82 किलोमीटर लंबी दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का सोमवार को उद्घाटन होगा और इसके साथ ही हवाई अड्डे का घरेलू टर्मिनल मेट्रो नेटवर्क पर आ जाएगा। इस लाइन के शुरू हो जाने से नोएडा और गुडग़ांव के बीच की यात्रा की अवधि में कम से कम 30 मिनट की कमी आएगी। 

अधिकारियों ने बताया कि इस खंड के चालू होने जाने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) नेटवर्क की कुल लंबाई 277 किलोमीटर हो जाएगी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल शाम 4.30 बजे नेहरू एनक्लेव मेट्रो स्टेशन पर इस खंड का उद्घाटन करेंगे।

उद्घाटन के बाद वे लोग ट्रेन से हौज खास मेट्रो स्टेशन तक की यात्रा करेंगे। नया हौज खास स्टेशन पूरे नेटवर्क में सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन है और 29 मीटर के साथ इसकी सुरंग पुराने स्टेशन के नीचे है। इस खंड पर हौज खास और जनकपुरी पश्चिम तथा कालका मंदिर स्टेशनों पर इंटरचेंज सुविधाएं होंगी। इस खंड में 16 स्टेशन हैं जिनमें 14 भूमिगत हैं। इस हिस्से में यात्री सेवाएं मंगलवार को सुबह छह बजे से शुरू होंगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News