अगर आप मेट्रो से सफर करते हैं तो हो जाएं इस गैंग से सावधान

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 02:47 PM (IST)

नई दिल्ली: अगर आप दिल्ली मेट्रो में सफर करते हैं, तो आपको सर्तक रहने की जरूरत है। इस साल जनवरी से मई तक जेबतराशी के मामलों में जो लोग पकड़े गए हैं, उनमें 77 फीसदी महिलाएं हैं। ये आंकड़े मेट्रो की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ द्वारा जारी किए गए हैं।   

सीआईएसएफ ने हाल में एक डाटा जारी किया है, जिसमें कई चौकाने वाले तथ्य उजागर हुए हैं। सामने आया है कि पिछली साल की तुलना मं इस साल जेबतलाशी के मामलों में तीन गुना की वृद्धि हुई है। इतना ही नहीं इस साल अब तक जेबतराशी में पकड़े गए 521 जेबतराशों में से से 401 यानी 77 फीसदी महिलाएं हैं।  सीआईएसएफ ने कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, शाहदरा, हुडा सिटी सेंटर, राजीव चौक, कीर्ति नगर, नई दिल्ली और तुगलाकाबाद स्टेशनों को चुनौती दी है, जिन्हें पिक पकेट्स जैसी वारदातों के लिए निशाना बनाया है।

इन घटनाओं को रोकने के लिए सीआईएसएफ ने पिछले महीने एक अभियान शुरू किया है। इस अभियान में चोर को पकडऩे के लिए एक टीम बनाई जाएगी, जिसमें एक सब-ऑफिसर और एक कॉन्सटेबल होगा जो संदिग्धों पर हर तरह से नजर रखेगा। इनकी मदद के लिए ग्राउंड पर स्टाफ तैयार रहेगा। टीम सादे कपड़ों में होगी जिससे वह लोगों के बीच में रहकर संदिग्धों को धर पकड़ पाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News