100% क्षमता के साथ आज से दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो, खड़े होकर सफर करना होगा बैन

2021-07-26T07:38:52.347

नेशनल डेस्क: आज से राष्ट्रीय राजधानी में मेट्रो और सार्वजनिक बसों का परिचालन शत प्रतिशत सीट क्षमता के साथ होगा जबकि सिनेमा घर, मल्टीप्लेक्स 50 प्रतिशत क्षमता से खोले जा सकेंगे।दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा जारी अनलॉक दिशानिर्देश के मुताबिक मेट्रो में यात्रियों को खड़े होकर सफर करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

PunjabKesari
दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) कोविड-19 के कारण लंबे समय के बाद मेट्रो सेवाएं बहाल होने पर सात जून से 50 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ ट्रेनों का परिचालन कर रही है। मेट्रो ट्रेनों के डिब्बों में यात्रियों के खड़े होकर यात्रा करने की अब भी कोई अनुमति नहीं होगी। दिल्ली में अप्रैल और मई महीने में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण के मामलों और मौतों में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई थी। हालांकि, पिछले कुछ हफ्तों में सुधार आया है, जिसके बाद सरकार चरणबद्ध तरीके से शहर को दोबारा खोल रही है। 

PunjabKesari
दिशानिर्देश के मुताबिक सिनेमा हॉल, थियेटर मल्टीप्लेक्स भी 26 जुलाई से 50 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे जबकि कारोबारी प्रदर्शनी लगाने की भी अनुमति दी गई है लेकिन इनमें केवल कोरोबारी आगंतुक ही शामिल हो सकेंगे, आम दर्शकों को इनमें प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

PunjabKesari
नवीनतम आदेश में शादी समारोह और अंतिम संस्कार में शामिल होने वालों की अधिकतम संख्या भी  बढ़ाकर 100 कर दी गई है। डीडीएमए ने कहा कि दिल्ली के स्पा 26 जुलाई से खुलेंगे, इनमें काम करने वाले कर्मचारियों का पूर्ण टीकाकरण (टीके की दोनों खुराक) या हर पखवाड़े आरटी-पीसीआर जांच कराया जाना अनिवार्य होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News