See More

दिल्ली सरकार ई-रिक्शा चालकों को देगी 5 हजार रुपए, इस वेबसाइट पर करें आवेदन

2020-05-14T09:13:41.64

नई दिल्ली/डेस्क। लॉकडाउन (Lockdown) की मार झेल रहे ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा (e-rickshaw) और अन्य सेवा देने वाले चालकों की दिल्ली सरकार ने आर्थिक मदद की है। सरकार ने अब तक 1 लाख 10 हजार चालकों के खातों में 5-5 हजार रुपये डाले हैं। इन चालकों के जो खाते इनके आधार से लिंक हैं उनमें सरकार की ओर से ये पैसा डाला गया है। इस काम के लिए सरकार ने अब तक 55.04 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इस बात की जानकारी दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दी है। 

वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वो इस महीने भी चालकों के अकाउंट में 5-5 हजार रुपये डालेंगे ताकि लॉकडाउन के इस दौर में उनकी कुछ आर्थिक मदद हो सके। जिन लोगों को अब तक ये आर्थिक मदद नहीं मिली है वो लोग दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करा इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। 


इस वेबसाइट पर करें आवेदन
पैराट्रांसिट वाहन के परमिट धारक जिनके पास बैज नहीं है और 5 हजार पाने की योजना का लाभ नहीं प्राप्त कर पाए हैं दिल्ली में पंजीकृत ऐसे ई रिक्शा मालिक भी सहायता राशि प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए दिल्ली सरकार ने वेबसाइट लॉन्च कर दी है। इस पर सहायता राशि प्राप्त करने के लिए लाइसेंस धारक मालिक आवेदन कर सकते हैं अब सभी ई रिक्शा मालिक और पैराट्रांसिट वाहन के परमिट धारक अपना आवेदन http://PUC.Delhi.govt.in/ cvfa/checkAadhaar.jsp वेबसाइट पर दाखिल कर सकते हैं।


ऑनलाइन अपडेट नहीं था पीएसवी बैज 
परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि 2010 के बाद से किसी का पीएसवी बैज ऑनलाइन अपडेट नहीं था। ऐसे एक लाख से अधिक पैराट्रांसिट वाहन के धारक चालक थे। इनके लिए एक अलग वेबसाइट बनाई गई है। जिस पर आधार, ड्राइविंग लाइसेंस और पीएसवी के आधार पर आवेदन कर सारा डाटा ऑनलाइन किया गया। जिसके बाद इनके खाते पर पैसे जाने का रास्ता साफ हुआ। 


Edited By

Murari Sharan

Related News