दिल्ली सरकार 31 मई के बाद आसपास के धार्मिक स्थल, मॉल में दुकानों को खोलने के पक्ष में

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 11:23 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार द्वारा 31 मई के बाद आसपास के धार्मिक स्थलों को खोलने, सम-विषम के आधार पर मॉल के भीतर की दुकानों को चलाने और बाजार खुलने का समय बढ़ाने जैसी कुछ सिफारिशें केंद्र से करने की संभावना है। सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है। हालांकि, दिल्ली सरकार 31 मई के बाद सिनेमा हॉल, स्कूल-कॉलेजों को खोलने के पक्ष में नहीं है। 
PunjabKesari
राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के ऐसे प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बंद ही रहेंगे जहां पर बड़ी संख्या में लोग आते हैं। इनमें जामा मस्जिद, अक्षरधाम मंदिर और गुरुद्वारा बांग्ला साहिब शामिल हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार आसपास के धार्मिक स्थलों में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक समय में केवल 10 लोगों को जाने की अनुमति देने पर विचार कर रही है। 

सूत्रों ने बताया कि संभावना है कि कि दिल्ली सरकार शनिवार तक अपनी सिफारिशें भेजेगी। आप सरकार दिल्ली मेट्रो का संचालन फिर से करने का समर्थन पहले ही कर चुकी है। एक सूत्र ने बताया, ‘‘31 मई के बाद मॉल के भीतर सम-विषम के आधार पर दुकानों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है। बाजारों के खुलने के समय को भी बढ़ाने की उम्मीद है। '' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News