''कचरे'' पर केजरीवाल सरकार अलर्ट, हाई लेवल मीटिंग आज

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2016 - 01:06 PM (IST)

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट से फटकार पड़ने के बाद दिल्ली सरकार अब कूड़ा-कचरा हटाने को लेकर एक्शन में नजर अा रही है। कुछ दिन पहले कैबिनेट की मीटिंग में इस मामले को लेकर बनाई गई उच्च स्तरीय कमेटी ने पहली बार नगरपालिका परिषदों के चेयरमेन की मीटिंग बुलाई है। यह मीटिंग दिल्ली सचिवालय में आज दोपहर ढ़ाई बजे के करीब शुरु हाेगी।

मीटिंग से DDA की दूरी
इस दौरान एमसीडी व एनडीएमसी के चेयरमेन के अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मंत्री कपिल मिश्रा, मंत्री इमरान हुसैन भी मौजूद होंगे। सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग में कचरे से निजात पाने के साथ ही कूड़ा मुक्त दिल्ली बनाने के लिए प्लानिंग भी तैयार की जाएगी। हालांकि इस मीटिंग से दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) को दूर रखा गया है। जबकि दिल्ली में कई इलाकों में डीडीए की खाली पड़ी जमीन डंपिग यार्ड बनी हुई है।

मीटिंग में नहीं होंगे विधायक
इस मीटिंग में दिल्ली के विधायक मौजूद नहीं रहेंगे। जबकि सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य सचिव के सहयोग से निगम और विधायकों के साथ मीटिंग करने के निर्देश दिए थे। सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल उच्च स्तरीय कमेटी निगम अधिकारियों के साथ मीटिंग करने जा रही है। इसके बाद दूसरी बैठक में विधायक और निगम अधिकारी मौजूद रहेंगे।
 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News