''रेपिस्ट'' से मसाज कराने के बाद अब सत्येंद्र जैन ने जेल में की इन सुविधाओं की मांग, आज CBI कोर्ट में सुनवाई

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 01:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली सरकार के मंत्री और आप नेता सत्येंद्र जैन इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद है। इस दौरान आप नेता ने जेल में उनके लिए आने वाले कच्चे फलों और सब्जियों पर जेल अधिकारियों की ओर से रोक लगाए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल CBI कोर्ट आज 2 बजे मामले की सुनवाई करेगी। सत्येन्द्र जैन ने अपनी याचिका में कहा है कि धार्मिक उपवास के दौरान खाने-पीने की बुनियादी चीजों पर रोक लगाना जेल के भीतर उत्पीड़न के समान है।

बता दें कि इससे पहले जेल अधिकारी सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी थी कि वायरल हो रहे वीडियो में तिहाड़ जेल में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मालिश करते हुए जो व्यक्ति दिख रहा है वह फिजियोथेरेपिस्ट नहीं है बल्कि एक कैदी है। और उसके खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत रेप का मामला दर्ज है।  सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

गौरतलब है कि शनिवार को ‘आप’ उस समय आलोचनाओं के घेरे में आयी थी जब जैन की जेल में कथित तौर पर मालिश कराते और लोगों से मिलते हुए एक वीडियो सामने आया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस ने उन्हें बर्खास्त करने की मांग की तथा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ‘‘चुप्पी’’ पर सवाल उठाए। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि जैन को रीढ़ की हड्डी में चोट के कारण फिजियोथेरैपी की सलाह दी गई थी, लेकिन भाजपा उनकी बीमारी का मजाक बना रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News