दिल्ली में ज्यादा कोरोना मामले आने की वजह अधिक संख्या में जांच: केजरीवाल

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 01:50 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना का एक बार फिर प्रकोप बढऩे के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि वायरस की स्थिति नियंत्रण में है और जांच अधिक किये जाने से संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है।केजरीवाल ने वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए आज मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि दिल्ली में ज्यादा कोरोना मामले आने की वजह अधिक संख्या में जांच है। उन्होंने कहा, अगर हम जांच कम कर देते तो मामले कम हो जाते, लेकिन हमें आकड़ों की चिंता नहीं है। हमने जांच बढ़ा कर कोरोना पर हमला कर दिया है। दिल्ली में कल 68 दिन बाद सर्वाधिक 2914 मामले आए थे। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा उनकी सरकार का प्रयास रहा है कि कोरोना के कारण मृत्यु नहीं होनी चाहिए। कल मृतकों की संख्या गिरकर 13 रह गयी जो कुल मामलों का 0.4 प्रतिशत है। ये देश में सबसे कम है। उन्होंने कहा पूरे देश से लोग अपना इलाज कराने दिल्ली आ रहे है। यह दिल्ली के लिए बड़े गर्व की बात है कि हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था इतनी अच्छी हो गयी है कि देशभर के लोग हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था में विश्वास जता रहे है। मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना नमूनों की जांच बढ़ाने के लिए बाजारों में और मोहल्ला क्लिनिक में भी जांच शुरू कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि 1600 से ज्यादा मरीज़ अस्पतालों में बाहर के हैं और 3300 मरीज दिल्ली के हैं।

PunjabKesari

केजरीवाल ने कहा लेकिन मुझे आंकड़ों को नहीं आपकी सेहत को ठीक करना है। मरीजों की संख्या से घबराने के जरूरत नहीं है। जिस दिन मौत का आंकड़ा बढऩे लगेगा, उस दिन चिंता की बात होगी।' उन्होंने कहा कि लोग संक्रमित तो हो रहे हैं, लेकिन ठीक होने वाली दर में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि पहले 20 हजार जांच करते थे, जिसे बढ़ाकर 40 हजार कर दिया गया है। केजरीवाल ने कहा ,' जांच दुगनी करके हमने कोरोना पर हमला किया है। मुझे आंकड़ों की चिंता नहीं है, आपकी सेहत की चिंता है।' उन्होंने कहा अगर दिल्ली में फिर से जांच कम कर दें तो मरीजों के आंकड़े भी कम हो जाएंगे। श्री केजरीवाल ने कहा 15 अगस्त से आज तक के आंकड़ो में मृत्यु दर एक प्रतिशत है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ali jaffery

Recommended News

Related News