दिल्ली: करीब 2 घंटे तक ब्लू लाइन रही ठप्प, एक चिड़िया ने की मेट्रो की रफ्तार कम...यात्री हुए परेशान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 11:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नई दिल्ली में सोमवार को ब्लू लाइन पर द्वारका सेक्टर 21 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली के बीच चलने वाली मेट्रो सेवा बाधित होने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई। हालांकि रात 8 बजे के बाद मेट्रो सेवाएं पुन: सामान्य होने लगी। ट्रेन की धीमी रफ्तार ने यात्रियों के पसीने निकाल दिये थे, कुछ स्टेशनों पर हजारों की संख्या में यात्रियों की भीड़ जमा हो गई थी। पहले कहा जा रहा था कि यह सब तकनीकी खराबी के कारण हुआ, लेकिन बाद में मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम में एक चिड़िया थी।

 

DMRC ने बताया कि मेट्रो के Overhead Equipment (OHE) से कोई बाहरी वस्तु (पक्षी) टकराई थी, इसकी वजह से कॉन्टेक्ट वायर (तार) टूट गई थी। तार को ही रिपेयर किया जा रहा था, यह दुर्घटना यमुना बैंक और इंद्रप्रस्थ के बीच हुई थी। इसी वजह से पूरी की पूरी ब्लू लाइन ही बाधित हो गई थी, इस दौरान ट्रेनें काफी धीमी स्पीड से चल रही थीं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉपरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि ब्लू लाइन पर यमुना बैंक और इंद्रप्रस्थ स्टेशन के बीच ट्रेन सेवाएं आज शाम 06:35 बजे से रात 8:00 बजे तक प्रभावित रहीं।

 

मेट्रो का इंतजार कर रहे एक बुजुर्ग ने कहा,‘‘मेट्रो सेवा बाधित होने से भीड़ बढ़ गई है, जिससे उन्हें काफी तकलीफ हो रही है और वह घुटन जैसा महसूस कर रहे हैं।'' एक अन्य महिला यात्री ने कहा कि भीड़ ज्यादा होने से लोग धक्का-मुक्की कर रहे हैं, जिससे काफी परेशानी हो रही है। इस दौरान यमुना बैंक से वैशाली/नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और इंद्रप्रस्थ से द्वारका सेक्टर-21 सेक्शन में सामान्य ट्रेन सेवाएं लगातार उपलब्ध थीं। डीएमआरसी के अधिकारी ने कहा कि द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली तक की पूरी ब्लू लाइन पर रात आठ बजे से सामान्य सेवाएं बहाल कर दी गईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News