खुला 50 दिनों से बंद पड़ा दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-1, फिर से शुरू होंगी उड़ानें

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 02:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क. दिल्ली एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले लोगों को शनिवार से बड़ी राहत मिलने वाली है। पिछले 50 दिनों से बंद रहे टर्मिनल-1 को अब फिर से विमान संचालन के लिए खोला जा रहा है। शुरुआत में यहां से स्पाइसजेट के 13 विमानों की उड़ानें शुरू की जाएंगी। वहीं इंडिगो एयरलाइंस के 34 विमान 2 सितंबर से उड़ान भरेंगे। आने वाले दिनों में और उड़ानें शुरू की जाएंगी ताकि टर्मिनल-2 और 3 पर भीड़ को कम किया जा सके।   


बता दें 28 जून को भारी बारिश के दौरान टर्मिनल-1 की छत (कैनोपी) का कुछ हिस्सा गिर गया था, जिसके बाद विमानों का संचालन रोक दिया गया था।

तीन प्रवेश द्वार


स्पाइसजेट के विमान से यात्रा करने वाले यात्रियों को भूतल पर गेट संख्या ए से प्रवेश करना होगा। वहीं 2 सितंबर से इंडिगो के विमानों की सेवा शुरू होने पर यात्रियों को नए टर्मिनल की पहली मंजिल पर गेट संख्या 5 और 6 से प्रवेश मिलेगा। टी-1 पर किसी भी विमान से उतरने वाले यात्रियों को भूतल के रास्ते ही बाहर निकलना होगा।

जानकारी के लिए बता दें एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर नए हिस्से का निर्माण कार्य वर्ष 2019 में शुरू हुआ था। यह निर्माण एयरपोर्ट पर बढ़ रही यात्रियों की संख्या को देखते हुए किया गया है। इस नए हिस्से में यात्रियों के लिए मोबाइल चेक-इन सुविधा और खुद से सामान छोड़ने (सेल्फ बैगेज ड्रॉप) की व्यवस्था भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News