खुशखबरी! यात्रियों के लिए फिर से खुलने जा रहा है दिल्ली हवाईअड्डे का T2  टर्मिनल

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 04:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का टी2 टर्मिनल 22 जुलाई से फिर से खोला जाएगा। कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या में गिरावट आने की वजह से बंद होने के दो महीने बाद यह फिर से खोला जाएगा। 

PunjabKesari

दिल्ली हवाईअड्डे के ऑपरेटर डायल ने एक बयान में कहा कि 22 जुलाई से टी2 पर हर दिन लगभग 200 उड़ानों की आवाजाही (100 प्रस्थान और 100 आगमन) को मंजूरी दी जाएगी तथा अगस्त अंत तक उड़ानों की आवाजाही को बढ़ाकर करीब 280 तक किया जाएगा। अभी दिल्ली हवाईअड्डे के केवल टी3 टर्मिनल पर विमानों का संचालन हो रहा है। 

PunjabKesari
दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने कहा, ‘‘टी2 टर्मिनल पर इंडिगो की 2000-2999 सीरीज की उड़ानों के साथ संचालन फिर से शुरू हो जाएगा और गोएयर का संचालन पूरी तरह शुरू हो जाएगा तथा शुरुआती चरण में करीब 25,000 यात्रियों के यात्रा करने की उम्मीद है।'' उसने कहा कि दिल्ली हवाईअड्डे पर लॉकडाउन और इस साल जून के बाद से विभिन्न राज्यों द्वारा यात्रा नियमों में छूट दिए जाने के बाद से यात्रियों की संख्या में धीरे-धीरे वृद्धि देखी गयी जिसके बाद टी2 पर विमानों का संचालन बहाल करने का फैसला लिया गया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News