CM केजरीवाल देंगे कपिल मिश्रा को जल्द ही जवाब, स्वास्थ्य विभाग ने तैयार की रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 03:36 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा द्वारा लगाए गए अपने ऊपर सभी आरोप को जवाब देने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूरी तैयारी में नजर आ रहे है। दरअसल सूत्रों की माने तो केजरीवाल के पास 250 पन्नों की रिपोर्ट पुहंच गई है जिसमें दिल्ली के सरकारी अस्पताल, डिस्पेंसरी और वेयर हाउस तक की सभी जानकारियां दी गई है। इसका मतलब ये की तीन वर्षों के दौरान सरकार ने कितनी दवाओं को खरीद है इसकी जानकारी भी सीएम तक पहुंचाई गई है। सूत्रों के अनुसार केजरीवाल जल्द ही इस रिपोर्ट को सर्वाजनिक कर सकते है।

इस मामले को लेकर एक सीनियर ऑफिसर का कहना है कि रिपोर्ट मिलने के बाद दवाओं की वर्तमान स्थिति को ऑनलान लिंक से जोड़ा दिया गया है। वहीं, 250 पन्नों की रिपोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री को भेज दी गई है। ज्यादातर अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में दवाओं के भंडारण का दावा भी किया गया है। कुछ दवाओं का स्टॉक वेयर हाउस में है, जहां से इन्हें अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है। 

वहीं, दवाएं होने के बाद भी इसके लिए अस्पतालों में मरीजों को बाहर भेजे जाने के सवाल को लेकर अधिकारी का कहना है कि इसकी जानकारी उन्हे बी मिली है। जिसको लेकर जांच के आदेश भी दिए गए है। कुछ अस्पतालों की लिखित शिकायत विभाग के पास पहुंची  है। इसके लिए विभाग ने सभी सरकारी अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर को निर्देश देते हुए उनसे दवाओं का विवरण मांगा गया है ताकि सचाई का पता  लगा जा सकें।

इस के साथ ही पहचान छिपाने की शर्त पर कुच विभागीय अफसरों ने बताया कि दवाओं के मामले में राजनीति की जा रही है। दवाओं का स्टॉक रखने के लिए वेयर हाउस बनवाए जाते है। ऐसे में यह आरोप लगाए गए है कि अस्पताल में दवाएं नहीं है और वेयर हाउस में डो स्टॉक है वो भी गलत है। अस्पतालों की डिमांड के अनुसार दवाएं भेजी जाती है। यहां तमाम तरीके के वैक्सीन होते हैं, जिन्हे अस्पतालों में नहीं रखा जा सकता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News