डिफेंस यूनिवर्सिटी ने CAPSI के साथ किए MoU पर साइन, संयुक्त रूप से काम करने पर दिखाई रुचि

punjabkesari.in Tuesday, Mar 16, 2021 - 05:08 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक, प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण, अनुसंधान और विस्तार गतिविधियों पर केंद्रीय निजी सुरक्षा उद्योग (CAPSI) के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए और निजी सुरक्षा के लिए सुरक्षा शिक्षा और विशेष प्रशिक्षण के क्षेत्रों में संयुक्त रूप से काम करने की रुचि दिखाई।

राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रोफेसर (डॉ) बिमल एन पटेल एवं श्री कुंवर विक्रम सिंह, अध्यक्ष, CAPSI द्वारा समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। समारोह में CAPSI के श्री महेश शर्मा, मेजर जनरल संजय सोई, श्री विक्रम माहुरकर, डॉ आरके त्यागी, श्री आरपी चौहान और डॉ समीर त्रिवेदी और राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के डॉ अक्षत मेहता, श्री पवन सोनी, डॉ प्रियंका शर्मा और राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के दूसरे स्कूल विभिन्न प्रतिनिधि उपस्थित थे।

स्कूल ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एंड पुलिस एडमिनिस्ट्रेशन (SISPA) के तत्वावधान में सेंटर फॉर कॉर्पोरेट एंड प्राइवेट सिक्योरिटी स्टडीज (CCPSS) ने एमओयू का बीड़ा उठाया। एमओयू हस्ताक्षर समारोह के बाद, दोनों पक्षों ने निजी सुरक्षा कर्मियों के प्रशिक्षण और भारत में निजी सुरक्षा के भविष्य पर कई विचार-विमर्श किए। युवा उत्साही लोगों के प्लेसमेंट और इंटर्नशिप अवसरों पर भी चर्चा हुई। दोनों संगठन सुरक्षा पेशेवरों के लिए विशेष पाठ्यक्रम शुरू करने और भारत में निजी सुरक्षा क्षेत्र को मजबूत करने के लिए अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ भी हाथ मिलाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News