रक्षा मंत्री ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ की बैठक, नहीं रुकेगा सड़क निर्माण

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 05:50 PM (IST)

नई दिल्लीः पिछले कुछ दिनों से चीन और नेपाल के साथ जारी तनातनी के बीच मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीफ ऑफ डिफेंस (COD) और तीनों सेना प्रमुखों के साथ अहम बैठक की। इस बैठक में रक्षा मंत्री ने लद्दाख में जारी गतिविधि को लेकर ताजा हालात का जायजा लिया। चीनी सैनिकों के साथ बीते दिनों भारतीय सैनिकों की झड़प की खबरें थीं, जिसके बाद दोनों देशों के बॉर्डर पर तनाव की स्थिति है। इस बीच मंगलवार को रक्षा मंत्री की अगुवाई में करीब एक घंटे तक बैठक चली, जिसमें भारत किस तरह चीन का जवाब दे रहा है इसकी जानकारी राजनाथ सिंह को दी गई।
PunjabKesari
सूत्रों के मुताबिक, बैठक में तय हुआ है कि चीन के साथ जारी मौजूदा विवाद को बातचीत और डिप्लोमेटिक मोर्चे पर सुलझाया जाएगा। लेकिन, भारतीय सेना जहां पर अभी डटी हुई है वहां रहेगी। इसके अलावा भारत ने जो सड़क निर्माण का काम शुरू किया है, वो पूरी तरह से जारी रहेगा।
PunjabKesari
वहीं, पिछले कुछ दिनों से चीन लगातार वास्तविक नियंत्रण सीमा पर सैनिकों की संख्या बढ़ा रहा है, उसी को देखते हुए अब भारत भी अपनी तैनाती को बढ़ाएगा। लद्दाख में बीते दिनों जो हुआ है, उसके बाद से ही सुरक्षा की दृष्टि से भारत ने अपनी नज़र पैनी की है और हर एक कदम पर कड़ी निगाहें बनी हुई हैं। बता दें कि हाल ही में 5,000 से अधिक चीनी सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर आ गए हैं। टकराव इस महीने के पहले हफ्ते में 5-6 मई के आसपास शुरू हुआ था और ये स्थिति सिक्किम तक बनी थी।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News