छत पर तिरंगा झंडा लगा रहा था युवक, हाइटेंशन तारों की चपेट में आने से हुई मौत

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 04:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के अवसर पर एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें एक 19 वर्षीय युवक की मौत हो गई। युवक अपनी दुकान की छत पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए चढ़ा था, लेकिन अचानक वह ऊपरी हाइटेंशन विद्युत लाइन की चपेट में आ गया। करंट लगने के बाद वह छत से नीचे गिर पड़ा।

घटना सिकंदराराऊ के खिजरगंज इलाके की है, जहां सुहेल नामक युवक अपनी दुकान के ऊपर तिरंगा झंडा लगाने के प्रयास में था। दुकान की छत के पास से हाइटेंशन लाइन गुजर रही थी। जैसे ही सुहेल ने झंडा लगाया, वह विद्युत लाइन की चपेट में आ गया। करंट के झटके से वह छत से गिर गया।इसी बीच, स्थानीय लोगों ने देखा कि सुहेल गंभीर रूप से घायल हो चुका है। तुरंत उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से परिवार और आस-पड़ोस में हड़कंप मच गया है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

परिजनों ने नगर पालिका पर हाइटेंशन लाइनों के असुरक्षित प्रबंधन को लेकर लापरवाही का आरोप लगाया है। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही हाथरस के मोहल्ला लाला का नगला में एक बच्चे की बिजली के पोल में करंट लगने से मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य की हालत गंभीर है और उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। इस घटना ने एक बार फिर यह सवाल खड़ा किया है कि स्थानीय प्रशासन और विद्युत विभाग की ओर से नागरिक सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News