JNU में पेड़ से लटका मिला सफाई कर्मचारी का शव, मौत की वजह पता लगा रही पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 09:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में 55 वर्षीय एक सफाई कर्मचारी ने कथित तौर पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, मृतक विजय विश्वविद्यालय में निजी ठेकेदार के लिए काम करता था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “ अपराह्न 1.59 बजे जेएनयू परिसर से आत्महत्या के संबंध में एक पीसीआर कॉल आई थी।”

पुलिस ने बताया कि एक टीम परिसर में पहुंची और पेड़ से लटक रहे शव को बरामद किया। अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल का निरीक्षण किया गया और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 174 के तहत कार्यवाही शुरू की गई है तथा खुदकुशी के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

इस बीच, जेएनयू प्रशासन ने एक बयान जारी कर इस मामले पर शोक व्यक्त किया है। बयान में कहा गया है कि विश्वविद्यालय इस कठिन समय में उसके परिवार को अपना समर्थन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। विश्वविद्यालय ने कहा कि ठेकेदार को निर्देशित किया गया है कि वह विजय के परिवार को अनुग्रह राशि समेत सभी जरूरी मदद तत्काल उपलब्ध कराए। जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) ने भी शोक व्यक्त किया और मांग की कि मृतक के परिजनों को विश्वविद्यालय द्वारा काम पर रखा जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News