DDA Housing Scheme: कुछ ही घंटों में DDA ने बेच दिए 1100 सस्ते फ्लैट, 'पहले आओ पहले पाओ' स्कीम को मिला जबरदस्त रिस्पांस

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 08:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: DDA की 'सस्ता घर' और 'मध्यम वर्गीय आवासीय योजना' को पहले दिन खरीदारों से बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली। बुकिंग शुरू होने के महज चार घंटे के भीतर ही 1,100 से अधिक फ्लैट्स बुक हो गए, जो राजधानी में किफायती और मध्यम आय वर्ग के आवास विकल्पों की भारी मांग को दर्शाता है।

सबसे अधिक बिक्री रोहिणी में

DDA Flats की इस स्कीम के तहत सबसे अधिक बुकिंग रोहिणी क्षेत्र में हुई, जहां 450 फ्लैट्स चार घंटों में ही बिक गए। यह क्षेत्र खरीदारों के बीच सबसे लोकप्रिय साबित हुआ। इसके अलावा, रामगढ़ कॉलोनी में 100 से अधिक फ्लैट्स बिके और जसोला में सभी 41 फ्लैट्स कुछ ही समय में सेल हो गए।

नरेला में खरीदारों का उत्साह

नरेला क्षेत्र में 350 से अधिक फ्लैट्स बुक किए गए, जहां बुनियादी ढांचे में सरकारी निवेश के चलते घरों की मांग में काफी वृद्धि देखी गई है। यहां प्रस्तावित विश्वविद्यालय परिसर, अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, और कोर्ट परिसर जैसे प्रमुख परियोजनाओं ने क्षेत्र की कनेक्टिविटी और लोकप्रियता को बढ़ाया है। खासकर, दिल्ली मेट्रो के रिठाला-नरेला-कुंडली कॉरिडोर को मंजूरी मिलने से नरेला की मांग में इजाफा हुआ है।

फ्लैट्स की कुल संख्या और कीमतें

डीडीए की इन दोनों योजनाओं में कुल 39,808 फ्लैट्स शामिल हैं। 'सस्ता घर' योजना के तहत 34,177 फ्लैट्स हैं, जिनकी कीमत 11.90 लाख से 25.6 लाख रुपये तक है। वहीं, 'मध्यम वर्गीय आवासीय योजना' में 5,531 फ्लैट्स उपलब्ध हैं, जिनकी शुरुआती कीमत 29 लाख रुपये है। जसोला के HIG फ्लैट्स की कीमत 2.08 करोड़ से 2.18 करोड़ रुपये तक है।

'पहले आओ, पहले पाओ' योजना की सफलता

पहले DDA के फ्लैट्स ड्रा के जरिये आवंटित होते थे, जिससे कई लोगों को पसंदीदा फ्लैट नहीं मिल पाता था। लेकिन अब 'पहले आओ, पहले पाओ' योजना के तहत खरीदार अपनी पसंद का फ्लैट चुन सकते हैं। ग्राहक रजिस्ट्रेशन के बाद फ्लैट का निरीक्षण कर सकते हैं और पसंद आने पर बुकिंग की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। पहले दिन की बुकिंग संख्या से यह स्पष्ट है कि यह योजना खरीदारों के बीच सफल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News