दाऊद और छोटा शकील ने रची थी स्वामी चक्रपाणी की हत्या की साजिश

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2016 - 02:33 PM (IST)

नई दिल्ली: मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कार खरीद कर जलाने वाले हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणी की हत्या की साजिश का खुलासा हुआ है। इस मामले में पुलिस की स्पैशल सेल ने दाऊद के दो गुर्गों जुनैद और रॉबिंसन के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। चार्जशीट में पुलिस ने खुलासा किया दाऊद व छोटा शकील ने कराची में बैठ कर हत्या की साजिश रची और पैसे भी दिल्ली पहुंचाए। स्वामी को मारने के लिए हवाला के जरिये दिल्ली एक लाख रुपए भिजवाए गए थे और हथियार भी खरीदा जा चुका था।

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में उल्लेख किया गया है कि कराची में साजिश रचने के बाद जुनैद के खाते में पैसे डाले गए थे। यहां तक कि छोटा शकील ने अपने लोगों से बात करने के लिए फर्जी फेसबुक अकाऊंट बनाया और कोड वर्ड में बात की। दिलचस्प बात यह कि इस वक्त दाऊद के दो दुश्मन उसके हिटलिस्ट में सबसे ऊपर हैं: एक चक्रपाणी महाराज और दूसरा तिहाड़ जेल में बंद छोटा राजन।

डी-कंपनी की पूरी प्लानिंग पर दिल्ली में बैठे स्पेशल सेल के अफसरों की नजर बनी हुई थी. बताया जाता है कि तिहाड़ जेल में बंद छोटा राजन को मारना काफी मुश्किल था. ऐसे में दाऊद और छोटा शकील के गुर्गों ने स्वामी चक्रपाणी को टारगेट किया। चार्जशीट में कहा गया है कि छोटा शकील ने दिल्ली मे बैठे जुनैद को कॉल भी किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News