विधानसभा चुनाव से पहले 89 क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत की जाएगी: दिल्ली CM आतिशी

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 05:07 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार सड़क मरम्मत समेत विभिन्न कार्यों को फिर शुरू करेगी, जिन्हें आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कथित तौर पर बाधित किया था।

'89 क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत की जाएगी'
आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी सरकार अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करवाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) की 89 क्षतिग्रस्त सड़कों की पहचान की है, जिनकी मरम्मत की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए 74 निविदाएं जारी की जा चुकी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप नेताओं ने कई निरीक्षणों के दौरान कुल 6,671 गड्ढों की पहचान की है और इनमें से 3,454 को पहले ही भरा जा चुका है।
PunjabKesari
पिछले साल हमारे मंत्रियों को जेल में डाल दिया गया: केजरीवाल 
संवाददाता सम्मेलन को केजरीवाल ने संबोधित करते हुए कहा, "जब मैं जेल में था, तो इन लोगों (भाजपा) ने दिल्ली सरकार के कई काम रोक दिए थे। मेरे लौटने के बाद, मैंने और आतिशी ने सड़कों का निरीक्षण किया और पाया कि वे अच्छी स्थिति में नहीं थीं। मैंने उन्हें पत्र लिखा और अनुरोध किया कि आतिशी जी तुरंत प्रभाव से इन सड़कों की मरम्मत करवाएं।" उन्होंने कहा कि सभी 'रुके हुए' कार्य फिर से शुरू किए जाएंगे। एक बार फिर से चुने जाने के बाद, हमारी सरकार नयी पहल भी शुरू करेगी। पिछले साल हमारे मंत्रियों को जेल में डाल दिया गया, जिससे महत्वपूर्ण जन कल्याणकारी परियोजनाएं रुक गईं। लेकिन अब, हम सब कुछ वापस पटरी पर ला रहे हैं।
PunjabKesari
'हम जनता के सामने आने वाली समस्याओं का समाधान कर रहे हैं' 
केजरीवाल ने कहा कि सड़कों की मरम्मत के अलावा दिल्ली सरकार कई अन्य समस्याओं का भी समाधान करेगी, जिनमें अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में दवाओं की कमी, मुफ्त चिकित्सा जांच बंद करना और सड़क दुर्घटना पीड़ितों को मुफ्त इलाज प्रदान करने वाली 'फरिश्ते दिल्ली के' योजना को स्थगित करना शामिल है। केजरीवाल ने कहा, "मुझे अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में दवाओं की भारी कमी के साथ-साथ मुफ्त जांच बंद होने की जानकारी मिली है। दिल्ली में सड़क दुर्घटना पीड़ितों को मुफ्त इलाज मुहैया कराने वाली 'फरिश्ते' योजना भी बंद कर दी गई है। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम रुकी हुई सभी परियोजनाओं और जनता के सामने आने वाली समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।"

'सड़कों की मरम्मत और वृद्धावस्था पेंशन रोक दी गई'
उन्होंने आरोप लगाया कि सड़कों की मरम्मत और वृद्धावस्था पेंशन रोक दी गई है। उन्होंने दावा किया कि कई अन्य परियोजनाएं भी रोक दी गई हैं और कई होमगार्ड कर्मियों तथा अन्य लोगों के वेतन में कटौती की गई है। उन्होंने कहा, "हम अब इन सभी क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मैंने मुख्यमंत्री आतिशी को निर्देश दिया है कि वे रुकी हुई परियोजनाओं और इन सभी पहल को फिर शुरू करें। हम इन सभी मुद्दों को हल करने के लिए काम करेंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News