राजस्थान: CWC की बैठक आरंभ, समन्वय समिति ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट, जल्द होगा अंतिम निर्णय

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 12:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक रविवार को आज यहां आरंभ हुई जिसमें चिंतन शिविर के लिए गठित छह समन्वय समितियों की सिफारिशों पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा और ‘नवसंकल्प' मसौदे का अनुमोदन किया जाएगा। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ‘नवसंकल्प चिंतन शिविर' से पहले राजनीति, सामाजिक न्याय एवं सशक्तीकरण, अर्थव्यवस्था, संगठन, किसान एवं कृषि तथा युवा एवं सशक्तीकरण से संबंधित समन्वय समितियां गठित की थीं।

Udaipur, Rajasthan | Convenors of the coordination panels submitted their reports to Congress interim president Sonia Gandhi during the last day of party's 'Nav Sankalp Chintan Shivir today

(Photo source: AICC) pic.twitter.com/nTlEdM7GaX

— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) May 15, 2022

सोनिया गांधी को सौंपीं रिपोर्ट
इन समितियों की अलग-अलग बैठकों में 400 से अधिक नेताओं ने पिछले दो दिन में गहन मंथन किया और पार्टी के संगठन में सुधार और कई अन्य विषयों पर सुझाव दिए हैं। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक आरंभ होने से पहले राजनीतिक मामलों की समन्वय समिति के संयोजक मल्लिकार्जुन खड़गे, सामाजिक न्याय संबंधी समन्वय समिति के संयोजक सलमान खुर्शीद, संगठन संबंधी समन्वय समिति के संयोजक मुकुल वासनिक, कृषि संबंधी समन्वय समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अर्थव्यवस्था संबंधी समन्वय समिति के प्रमुख पी चिदंबरम और युवा मामलों की समिति के संयोजक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने अपनी-अपनी सिफारिशें सोनिया गांधी को सौंपीं। सूत्रों का कहना है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में इन सिफारिशों पर अंतिम निर्णय करने के साथ ही पार्टी के ‘नवसंकल्प' मसौदे का अनुमोदन किया जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News