कांग्रेस मुख्यालय में CWC बैठक, आर्थिक समेत कई मुद्दों पर चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 06:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मंद पड़ती अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक में शनिवार को गहन मंथन किया गया।  पार्टी सूत्रों ने यहां बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई इस महत्वपूर्ण बैठक में पार्टी के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे। एनआरसी और सीएए पर देश में मची हलचल के बीच कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक को बहुत अहम माना जा रहा है। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी मौजूद नहीं थे।

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा, के सी वेणुगोपाल, ए के एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, हरीश रावत, पी. चिदंबरम, अम्बिका सोनी, मोतीलाल वोरा, पी एल पूनिया, आनंद शर्मा, तरुण गोगोई और अहमद पटेल तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया। 

PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार समिति की बैठक में जम्मू कश्मीर पर सरकार की नीति, विदेश नीति तथा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गयी। इसके अलावा ईरान-अमेरिका संकट का भारत की ऊर्जा सुरक्षा तथा वहां रह रहे भारतीयों की सुरक्षा पर भी चर्चा की गयी।        
पार्टी भारतीय अर्थव्यवस्था की गिरती स्थिति पर लगातार चिंता जाहिर करती रही है। वाड्रा सार्वजनिक रूप से कह चुकी है कि पार्टी के सत्ता में आने के बाद एनआरसी तथा सीएए रद्द कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News