एअर इंडिया को फिलहाल राहत, हैदराबाद, रायपुर में नहीं रुकेगी ईंधन आपूर्ति

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 08:49 PM (IST)

मुंबईः नकदी संकट से जूझ रही एअर इंडिया के लिए शुक्रवार बड़ी राहत लेकर आया। तेल कंपनियों ने हैदराबाद और रायपुर में एअर इंडिया को ईंधन आपूर्ति पर रोक लगाने के निर्णय को टाल दिया। ईंधन बकाया का भुगतान नहीं होने को लेकर एअर इंडिया को पहले ही छह हवाईअड्डों पर ईंधन आपूर्ति रोक दी गई है।

पिछले महीने 22 अगस्त को इंडियन ऑयल के नेतृत्व में तेल कंपनियों ने पुणे, विशाखापत्तनम, कोचीन, पटना, रांची और मोहाली में एअर इंडिया को विमान ईंधन उपलब्ध कराने पर रोक लगा दी थी। इसकी वजह एअर इंडिया पर करीब 4,500 करोड़ रुपये से अधिक का ईंधन का बकाया होना है।

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘‘इन छह हवाईअड्डों पर ईंधन आपूर्ति पर रोक बरकरार रहेगी। जबकि अन्य हवाईअड्डों पर यह पहले की तरह ही उपलब्ध रहेगी।'' यद्यपि एअर इंडिया अप्रैल से नकद भुगतान को अपनाए हुए है और प्रतिदिन ईंधन का 18 करोड़ रुपये बिल भुगतान कर रही है।

इंडियन ऑयल ने एअर इंडिया को बिना किसी जमानत के 90 दिन में बिल भुगतान की सुविधा दे रखी है लेकिन अब बकाया बढ़ गया है और लंबित भुगतान अवधि बढ़कर 240 दिन पर पहुंच चुकी है। मार्च अंत तक एअर इंडिया पर 4,600 करोड़ रुपये का ईंधन बिल बकाया था जो जुलाई के अंत में घटकर 4,300 करोड़ रुपये पर आ गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News