हैदराबाद में दर्दनाक हादसा, बारिश में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 09:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में भारी बारिश के कारण हुई दो घटनाओं में चार साल के एक बच्चे समेत नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। हैदराबाद के बाचूपल्ली इलाके में भारी बारिश के कारण एक निर्माणाधीन भवन की दीवार गिरने से चार साल के एक बच्चे समेत सात लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। बाचूपल्ली पुलिस के अनुसार, यह घटना मंगलवार शाम की है और इसमें मारे गए लोग ओडिशा तथा छत्तीसगढ़ के रहने वाले प्रवासी श्रमिक थे।

पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह खुदाई करने वाली मशीन की मदद से मलबे से उनके शव निकाले गए। एक अन्य घटना में, बेगमपेट पुलिस ने बताया कि उन्होंने आज सुबह एक नाले से 35 से 40 वर्ष की उम्र के दो लोगों के शव निकाले। बेगमपेट के पुलिस निरीक्षक सी रामैया ने कहा कि मृतक ओडिशा के मूल निवासी थे और संदेह है कि वे एसआर नगर में नाले में गिर गए होंगे। उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है।

हैदराबाद समेत तेलंगाना के अनेक हिस्सों में मंगलवार को हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर में कई जगहों पर जलभराव की वजह से यातायात अवरुद्ध रहा। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के अधिकारियों के अनुसार, आपदा राहत बल (डीआरएफ) के दलों को पानी निकालने और रास्तों पर गिरे हुए पेड़ों को हटाने के काम पर लगाया गया है। हैदराबाद के प्रमुख सचिव (नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास विभाग) दानकिशोर ने जीएचएमसी आयुक्त रोनाल्ड रोज के साथ शहर के विभिन्न जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा किया और डीआरएफ टीमों को निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News