भिखारी को अपना खाना देने वाले CRPF जवान को  कश्मीर में किया गया सम्मानित

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 01:03 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में CRPF और सेना के जवानों पर कितने ही मानवाधिकार उल्लंघन के आरोप क्यों ना लगें, मगर जिस तरह संकट के समय में वे कश्मीरियों की मदद को सबसे पहले आगे आते हैं, वह सारे सवालों पर विराम लगा देता है। ऐसा ही कुछ एक CRPF जवान ने किया, जिसने अपने हिस्से का खाना भूख से तड़प रहे एक शख्स को देकर सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया। पत्रकार माजिद हैदरी ने इस घटना के बारे में विस्तार से लिखा है। उनकी इस पोस्ट को सोशल मीडिया प्लैटफॉम्र्स पर खूब शेयर किया गया, जिसके बाद CRPF के महानिरीक्षक (आई.जी) ने इस जवान को सम्मानित किया है। माजिद ने अपनी पोस्ट में लिखा कि जब मैंने एक शख्स को एक CRPF जवान के पास जमीन पर घिसटते हुए देखा, तो मुझे कुछ अजीब लगा। CRPF  जवान उस व्यक्ति से कुछ बातें कर रहा था।


उन्होंने लिखा कि मैंने अपनी गाड़ी रोकी और वहां खड़े दो लोगों से पूछा कि क्या मामला है। मैं कुछ और पूछता उससे पहले ही वह जवान उन दोनों के पास आया और पूछा कि क्या उनके पास कुछ खाने का सामान होगा। उसने आसपास से गुजर रहे लोगों से भी पूछा, मगर किसी के पास कुछ नहीं था। अंत में उसने अपने थैले में से केला निकाला, जो उसने अपने खाने के लिए रखा हुआ था और उसे उस व्यक्ति को दे दिया।


माजिद ने आगे लिखा,मैं उस जवान का फोटो लेना चाह रहा था, मगर उसने इनकार कर दिया। बाद में अपना परिचय देने पर वह फोटो के लिए राजी हो गया। पूछने पर जवान ने अपना नाम सुजीत कुमार बताया, जो कि बिहार के रहने वाला है। माजिद की इस पोस्ट को CRPF मुख्यालय ने संज्ञान में लिया और सुजीत कुमार को कार्यालय बुलाकर सम्मानित किया गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News