Phone 16 का क्रेज, शख्स ने एक साथ खरीद लिए 5 Phone, अब सता रहा Income Tax की रेड का डर

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 02:31 PM (IST)

मुंबईः दुनिया की मशहूर एप्पल कंपनी ने आज भारत में अपने लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज की बिक्री शुरू कर दी है। जिसे लेकर लोगों में ज़बरदस्त दीवानगी देखने को मिल रही है। लोग रात से ही एप्पल स्टोर से आगे लाइन लगाकर इसे खरीदने का इंतजार कर रहे हैं। तो मुंबई में तो एक शख्स ने एक साथ पांच आईफोन खरीद डाले। अब शख्स को इनकम टैक्स की रेड का डर सता रहा है। दरअसल, सपा नेता आईपी सिंह ने मुंबई में एक साथ पांच फोन खरीदने वाले शख्स पर सवाल उठाए और कहा कि हम तो एक भी आईफोन नहीं ख़रीद पाए और इन्होंने एकसाथ पांच ले लिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए।

मुंबई के बीकेसी स्थित आईफोन स्टोर से एक शख्स ने एकसाथ पांच फोन खरीदे। उसने कहा कि वो ये फोन अपनी पत्नी और बच्चों को गिफ्ट करेगा। उसने बताया कि उसने पहले ही रिजर्व कर लिए थे। स्टोर पर आते ही उन्हें आधे घंटे में सारे फोन मिल गए। आपको बता दें कि आईफोन 16 की सीरीज आते ही देर रात से उसे खरीदने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है। रातभर लोग एप्पल स्टोर के आगे लाइन में दिखाई दिए।

अहमदाबाद से मुंबई पहुंचा एक शख्स पिछले 21 घंटे से स्टोर के बाहर खड़ा रहा। यहां लाइन इतनी लंबी है कि गार्ड्स को भीड़ कंट्रोल करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। सुबह-सुबह Apple स्टोर की तरफ भागते हुए नजर आए और लाइन में भी धक्कामुक्की करते देखे गए।

 21 घंटे से लाइन में खड़ा रहा शख्स
अहमदाबाद से iPhone 16 खरीदने मुंबई पहुंचे उज्जवल शाह ने बताया, 'मैं 21 घंटे से लाइन में खड़ा हुआ हूं। कल सुबह जब 11 बजे स्टोर खुला था तब से मैं यहीं हूं। उसके बाद मैं आज पहला शख्स होऊंगा जो 8 बजे स्टोर में एंटर करूंगा। iPhone 16 खरीदने के लिए जितना Excited में आज हूं, इतना कभी नहीं हुआ। नए iPhone 16 की विशेषताएं बताते हुए उज्जवल ने बताया कि इसका जो नया कैमरा बटन आया है वो शानदार है। इसके अलावा स्क्रीन बड़ी की है और फास्टर वायरलैस चार्जर है। एप्पल इंटेलीजेंस आएगा IOC 16।1 के साथ। इन सारी चीजों के लिए मैं बहुत Excited हूं।

मुंबई में आने को लेकर उज्जवल कहते हैं कि मुंबई का माहौल बिल्कुल अलग है, फोन का Excitement एक है, स्टोर का अलग  Excitement  चीज है, इसमें बहुत मजा है। पिछले साल मैं 17 घंटे इंतजार किया था, इस बार 21 घंटे इंतजार किया है, ताकि मुझे कोई बीट ना कर सके। वहीं सूरत से मुंबई पहुंच एक ग्राहक अक्षय ने बताया, "मैं सुबह 6 बजे आया था। मैंने iPhone 16 Pro Max खरीदा। मुझे iOS 18 पसंद आया और ज़ूम कैमरा क्वालिटी अब बेहतर हो गई है, मैं सूरत से आया हूं।"

चार नए फोन्स हुए हैं लॉन्च
कंपनी ने iPhone 16 सीरीज में चार नए फोन्स को लॉन्च किया है। इसमें आपको डिजाइन से लेकर फीचर्स तक के मामले में बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा। हालांकि, एक काम ऐपल से iPhone के पूरे इतिहास में पहली बार किया है। ये पहला मौका है जब कंपनी ने नए iPhone को पुराने से कम कीमत पर लॉन्च किया है। खासकर भारत में ये हुआ है। इससे पहले कंपनी ने अपने फोन्स को पिछले साल की कीमत पर ही लॉन्च किया था। यानी कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की थी, लेकिन इस बार तो पूरा खेल ही पलट गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News