नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया का 'कोविड वैक्सीनेशन' और 'RT-PCR' टेस्ट, जानें- क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 06:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बिहार से कोरोना वैक्सीनेशनल और टेस्टिंग में बड़ा खेल सामने आया है। अरवल जिले के करपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी, प्रियंका चोपड़ा आदि जैसे नाम वाले कोविड टीकाकरण और आरटी-पीसीआर टेस्ट की सूची मिली है। इस बात की जानकारी जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने दी है। उन्होंने कहा कि पहचान करेंगे कि कौन ऐसा कर रहा है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

अब ये किसी व्यक्ति के द्वारा किया गया है या स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही है, ये जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। लेकिन, लगातार वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और टीकाकरण-टेस्टिंग को लेकर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आती रही है। कई बार ऐसे मामले भी कथित तौर पर सामने आए हैं जिसमें बिना वैक्सीनेशन वाले व्यक्ति को टीका लिए जाने के संदेश भेजे गए हैं जबकि कई को टीका लेने के बावजूद भी उन्हें मैसेज मिलने में परेशानियों का सामना करना पड़ा है।


गड़बड़ी को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा है, “देश में सबसे फिसड्डी बिहार का स्वास्थ्य विभाग भ्रष्टाचार,हेराफेरी,उपकरणों की चोरी,जाँच में धाँधली और आँकड़ो की जालसाजी के लिए कुख्यात है।

 


अब नीतीश सरकार ने टीकाकरण के आँकड़े बढ़ाने के लिए PM नरेंद्र मोदी,अमित शाह,सोनिया गांधी और प्रियंका चोपड़ा को भी ट्रिपल डोज़ वैक्सीन लगा दी।“ अब ये नए तरह का मामला बिहार से सामने आया है। गौरतलब है कि दुनिया समेत भारत में भी कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ रहा है। मंगलवार को ये आंकड़ा बढ़कर 23 हो गया है। इस बीच देश में तेजी से कोरोना वैक्सीनेशन का काम चल रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News