हेलीकॉप्टर प्रकरण: अदालत ने क्रिश्चियन मिशेल पर तिहाड़ जेल प्रशासन से मांगा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 09:44 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने 3600 करोड़ रूपए के अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में गिरफ्तार किए गए कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के जेल में अलग-थलग रखने के दावे पर तिहाड़ जेल के प्रशासन से बुधवार को विस्तृत रिपोर्ट मांगी। 

विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने मिशेल के इस आरोप पर जवाब देने के लिए जेल अधीक्षक या सक्षम अधिकारी से अदालत में पेश होने को कहा कि उसे सह कैदियों के साथ बातचीत नहीं करने दिया जाता है। अदालत ने कहा, ‘‘महानिदेशक (जेल) 28 फरवरी को अदालत में पेश होने के लिए जेल अधीक्षक या किसी अन्य अधिकारी को अधिकृत करेंगे जो तथ्यों से पूरी तरह वाकिफ हों।’’ अदालत में मौजूद सहायक अधीक्षक ने (मिशेल के) आरोपों से इनकार किया। 

उन्होंने अदालत से कहा कि इस ब्रिटिश नागरिक को अलग थलग नहीं रखा गया बल्कि उच्च सुरक्षा वाली कोठरी में रखा गया है और उसे भी वे सारी सुविधाएं मिलती हैं जो अन्य कैदियों को मयस्सर हैं। हालांकि वह यह नहीं बता पाए कि मिशेल को दूसरी कोठरी में क्यों डाल दिया गया है। मिशेल ने अदालत से कहा कि जिस कोठरी में उसे रखा गया है, वहां 24 घंटे रोशनी ही रोशनी रहती है जिससे उसे सोने में दिक्कत होती है। मिशेल को दुबई से प्रत्र्यिपत कराए जाने के बाद 22 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था।     
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News