पैक में 5 पोस्ट ग्रैजुएट कोर्सेज को मिली एक्रीडेशन, यह रहे कोर्सेज

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2016 - 07:58 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि हंस) : पंजाब इंजीनियरिंग कालेज (पैक)यूनिवर्सिटी ऑफ टैक्नोलॉजी के 5 पोस्ट ग्रैजुएट कोर्स मास्टर ऑफ इंजीनियरिंग को नैशनल बोर्ड ऑफ एक्रीडेशन (एन.बी.ए.) से एक्रीडेशन मिल गई है। वहीं पोस्ट ग्रैजुएशन एम.ई. के बाकी कोर्सों की अप्रूवल के लिए एन.बी.ए. की टीम 11,12 व 13 नवम्बर को कैंपस का दौरा करेगी। वहीं अंडर ग्रैजुएट कोर्सों की एक्रीडेशन के लिए एन.बी.ए. की टीम 9 एवं 11 नवम्बर को कैंपस का दौरा करेगी। 

 

जानकारी के मुताबिक एन.बी.ए. की टीम ने पैक कैंपस का अगस्त में दौरा किया था, जबकि पैक को हाल ही में पत्र भेजा गया है कि  पांच पी.जी. कोर्सों के लिए एक्रीडेशन मिल गई है। एन.बी.ए. टीम की ओर से वैरीफिकेशन के लिए संस्थानों को यह भी सुझाव दिए जाते हैं कि उन्हें किस विषय में सुधार की आवश्यकता है और किस विषय में नहीं। पांच कोर्सों की एक्रीडेशन के लिए करीब 13 लाख रुपए फीस एन.बी.ए. को देनी होगी। पी.जी. कोर्सिज में वाटर रिर्सोसिज, मैटीरियलस एवं मैटालरजिकल, इलैक्ट्रीकल एवं एनवायरमैंट इंजीनियरिंग आदि कोर्सेज हैं।

 

एक्रीडेशन चैक करने के पैरामीटर :
एन.बी.ए. की टीम कैंपस का दौरा करती है, विभिन्न क्लास रूम में जाकर स्टूडैंट्स से बातचीत करती है। कैंपस की लैब आदि भी चैक करती है। एक्रीडेशन के लिए प्रोग्राम करिकुलम, प्रोग्राम आऊटकम, स्टूडैंट परफॉर्मैंस, फैकल्टी एंड स्पोर्ट आदि को चैक किया जाता है। 

 

इन कोर्सिज को मिली एक्रीडेशन :

 कोर्स                                                 एक्रीडेशन
कम्प्यूटर सांइस एंड इंजीनियरिंग                     2016 से 2018 तक 
इलैक्ट्रोनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग  2016 से 2018 तक 
ट्रांस्पोरेशन इंजीनियरिंग          2016 से 2018 तक 
स्ट्रकचरल इंजीनियरिंग         2016 से 2018 तक
मैकेनिकल इंजीनियरिंग         2016 से 2020 तक


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News