रवींद्रनाथ टैगोर, गोखले, महाराणा प्रताप का देश का नमन, पीएम मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 01:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोबेल पुरस्कार से सम्मानित रबींद्रनाथ टैगोर को रविवार को उनकी 160वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। टैगोर का जन्म सात मई को हुआ था लेकिन पश्चिम बंगाल में उनका जन्मदिन पारंपरिक बंगाली पंचांग के अनुसार मनाया जाता है और इस साल उनकी जयंती रविवार को आयी। उनका जन्म पश्चिम बंगाल में हुआ था।

PunjabKesari
मोदी ने टैगोर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि टैगोर की जयंती पर, मैं महान गुरुदेव टैगोर को नमन करता हूं। उनके अनुकरणीय आदर्श हमें ऐसा भारत बनाने की ताकत और प्रेरणा देते रहें, जिसका उन्होंने सपना देखा था।टैगोर नाटककार, दार्शनिक और कवि थे। उन्हें साहित्य के नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानी गोपाल कृष्ण गोखले और महान योद्धा महाराणा प्रताप को भी श्रद्धांजलि दी। गोखले और महाराणा प्रताप का आज ही के दिन जन्म हुआ था। मोदी ने कहा कि गोखले ने अपना जीवन राष्ट्रसेवा में समर्पित कर दिया और यह देशवासियों को सदा प्रेरित करता रहेगा।

PunjabKesari
पीएम ने ट्वीट किया कि अपने प्रतिम साहस, शौर्य और युद्ध कौशल से मां भारती को गौरवान्वित करने वाले महान योद्धा महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि। मातृभूमि के लिए उनका त्याग और समर्पण सदैव स्मरणीय रहेगा।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News