अगस्ता वेस्टलैंड मामला: क्रिश्चियन मिशेल को मुहैया कराई गयी काउंसलर एक्सेस

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 03:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत ने ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई है जिसे 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा घोटाले के सिलसिले में पिछले महीने यूएई से यहां लाया गया था। मिशेल को दिसंबर के प्रथम सप्ताह में गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद ब्रिटिश उच्चायोग ने उसे राजनयिक पहुंच दिलाने की मांग की थी।     
PunjabKesari
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि मिशेल को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई गयी है। ब्रिटिश हाई कमीशन की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि हमारा स्टाफ एक ब्रिटिश नागरिक के तौर पर क्रिश्चियन के संपर्क में है, जिसे भारत में हिरासत में रखा गया है। हमारे अधिकारी उसका हालचाल जानने के लिए उससे मिले। 
PunjabKesari

मिशेल (57) को हेलीकॉप्टर सौदे के मामले में संयुक्त अरब अमीरात द्वारा प्रत्र्यिपत किये जाने के बाद भारत लाया गया था। फिलहाल वह यहां तिहाड़ जेल में बंद है। माना जा रहा है कि उसे  वीरवार को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई गयी। मिशेल उन तीन बिचौलियों में शामिल है जिनसे सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में पूछताछ कर रहे हैं। गुइदो हेश्के और कार्लो गेरोसा ने आरोपों से इनकार किया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News