दिल्लीः स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर आपस में भिडे़ भाजपा और आप के पार्षद, जमकर हुई नारेबाजी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 11:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली में एमसीडी के मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के बाद आधी रात को स्टैंडिंग कमेटी को लेकर आप और भाजपा के पार्षद आपस में भिड़ गए। एमसीडी सदन में आप और भाजपा के पार्षदों ने हाथापाई और मारपीट की। इस दौरान कई पार्षदों ने पानी की बोतलें फेंकीं। भाजपा ने स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया है और 6 सदस्यों के लिए नए सिरे से वोटिंग कराने की मांग की है।


इससे पहले आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव नहीं कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि सदन भले पूरी रात चले लेकिन हम आज ही चुनाव कराएंगे। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने आज कहा कि मेयर, डिप्टी मेयर और स्टेंडिंग कमेटी के चुनाव पहली बैठक में कराने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। स्टैंडिंग कमेटी चुनाव हुए बगैर सत्र खत्म नहीं होगा। भले सदन लगातार कई दिनों तक चलता रहे। आम आदमी पार्टी का मेयर, डिप्टी मेयर बन गया है और स्टैंडिंग कमेटी भी‘आप'की बनेगी। निगम का सदन भले पूरी रात चले लेकिन हम आज ही चुनाव कराएंगे।

भारद्वाज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नियत पहले दिन से खराब है। पिछले दो घंटे से नवनिर्वाचित मेयर का सहयोग करने के बजाय भाजपा के पार्षद मोबाइल को लेकर हंगामा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के पार्षद हर कोशिश कर रहे हैं कि चुनाव ना हो। सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि पहली निगम की बैठक में तीनों चुनाव कराए जाएंगे। ऐसे में मेयर आज ही स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव कराएंगी। भले लगातार कई दिनों तक सदन चलता रहे। हम चुनाव कराने के बाद ही यहां से उठेंगे। चुनाव से पहले सदन को स्थगित नहीं किया जाएगा। भाजपा सिफर् हार के डर से भाग रही है।

भारद्वाज ने कहा कि निगम के अभी चुनाव में इलेक्शन कमीशन ने कहा कि आप अपना मोबाइल साथ ले जा सकते हैं। अब तक जितने भी स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव हुए हैं किसी में भी मोबाइल ले जाने पर रोक नहीं लगाई गई थी। भाजपा के लोग इलेक्शन कमीशन से भी ज्यादा बड़े हो गए हैं। जब मेयर इस बात पर भी तैयार हो गए कि मोबाइल नहीं ले जाएंगे, ऐसे में सीटों पर बैठ जाइए। भाजपा के पार्षद सीटों पर बैठने के पांच मिनट बाद फिर से हंगामा करने लग गए क्योंकि भाजपा के आला कमान से संदेश आ गया होगा। इसकी पूरी स्क्रिप्ट भाजपा के मुख्यालय पर लिखी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News