एयर इंडिया में सीवीओ का फर्जीवाड़ा उजागर, जारी हुआ रिकवरी नोटिस

punjabkesari.in Saturday, Aug 05, 2017 - 05:59 PM (IST)

नई दिल्ली: एयर इंडिया के एक अधिकारी का बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। मामाल खुलने पर एयर इंडिया के सीएमडी ने रिकवरी के आदेश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया के सीवीओ शोभा ओहतेकर अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रही हैं।

उन पर होटल में रहने और एयर इंडिया के फंड से विभिन्न जगहों की यात्रा करने का आरोप है। 1990 के बैच की आईएपीएस अधिकारी ओहतेकर 2015 से एयर इंडिया के साथ जुड़ी हैं।

2016 में उनके खिलाफ कई रिपोर्ट सामने आईं, जिसमें यह कहा गया था उन्हें वैसे भुगतान प्राप्त हो रहे थे जिनकी लिए वो अधिकृत नहीं थी। इसके अलावा, रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि उन्होंने बिना उचित कारण बताए 31 बार दिल्ली से पुणे के लिए उड़ान भरी है।

5 मार्च 2016 को अंडर सेक्रेटरी द्वारा एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी को एक पत्र जारी कर ओहतेकर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। पत्र में उन 31 यात्राओं के जांच के भी आदेश दिए गए थे।

5 मई, 2017 को अश्विनी लोहानी ने एक आदेश जारी कर कहा, मामले हमारे संज्ञान में है और हम इसकी पूर्ण रुप से जांच कर रहे हैं। कहा गया कि ऐसे सभी अनाधिकृत प्राप्त भुगतान या दिए गए भुगतान कर्मचारी को कम से कम किश्तों में अगले महीने की वेतन से जितनी जल्दी हो सके कर देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News