कोरोना की चपेट में दिल्ली के चिकित्सक, लेडी हार्डिंग में मिले दो डॉक्टर और छह नर्स संक्रमित

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2020 - 02:02 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले हर दिन रफ्तार पकड़ रहे हैं। आलम यह है कि इस जानलेवा वायरस ने डॉक्टरों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। ताजा मामला दिल्ली (Delhi) के लेडी हार्डिंग अस्पताल (Lady Hardinge hospital) का है। यहां दो डॉक्टर और 6 नर्सों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन सभी को क्वारंटाइन किया गया है। इनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी ट्रैसिंग शुरू की गई है।

 

सभी को क्वारंटाइन किया गया
बता दें कि जिन डॉक्टर और नर्स में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है, ये सभी अस्पताल के बाल रोग गहन देखभाल इकाई (पीडियाट्रिक आईसीयू) में तैनात थे। अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि इन सभी 8 स्वास्थ्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया है। वहीं अस्पताल ने इन सभी संक्रमितों के साथ पिछले कुछ दिनों में संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। साथ ही अस्पताल के अधिकारी कंटेनमेंट प्लान के लिए बैठक कर रहे हैं।

 

10 महीने के बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला
एक डॉक्टर के मुताबिक, अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सांस की बीमारी के इलाज के लिए लाए गए एक 10 महीने के बच्चे का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। बच्चे के पिता का भी कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव मिला है और मां की टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है। डॉक्टर ने बताया कि अब पूरे बाल चिकित्सा आईसीयू को सेनिटाइज किया जा रहा है।

 

संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1893 हुई
बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के बीते 24 घंटों में 186 नए मामले सामने आए और एक शख्स की मौत हुई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 1893 हो गई है। वहीं 207 लोग ठीक हो चुके हैं। संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 43 हो गई है।

 

कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 76 हुई 
कोरोना के बढ़ते प्रकोप के देखते हुए दिल्ली में 8 नए क्षेत्रों को आज कंटेनमेंट जोन की सूची में शामिल किया गया है, दिल्ली में कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 76 हो गई है।

 

दिल्ली में थूकने वालों पर लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना
राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नई दिल्ली नगर निगम ने आदेश जारी कर कहा है, कि किसी भी प्रकार से थूकने या खुले में शौच करने वाले को 1000 रुपये का जुर्माना भरना होगा। इसके साथ ही गुटखा, तंबाकू और शराब बेचने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News