फीका हुआ नए साल का जश्न- मुंबई में 7 जनवरी तक धारा 144 लागू, नहीं होगी कोई पार्टी

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 10:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नए साल की शुरूआत से पहले ही एक बार फिर से कोरोना ने अपना कहर बरसाना शुरू  कर दिया है। बता दें कि पिछले कुछ महीनों से जहां कोरोना की दूसरी लहर थमती हुई नज़र आ रही थी  वहीं फिर से कोविड 19 के मामलों में इजाफा होना शुरू हो गया है। इसी के साथ कोरोना के नए वेरिएंट ने भी लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। 

इस बीच जहां दिल्ली में सरकार ने येलो अलर्ट जारी किया है वहीं अब महाराष्ट्र सरकार भी कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सख्त हो गई है। बता दें कि मुंबई में बीते दिन कोरोना के 2,510 नए मामले सामने आए,  इसे देखते हुए अब प्रशासन ने मुंबई में धारा 144 लागू कर दी गई है। मुंबई में 7 जनवरी तक धारा 144 लागू रहेगी, इसके साथ ही नए साल के जश्न मनाने पर भी रोक लगा दी गई है।
 

 प्रशासन ने 30 दिसंबर से 7 जनवरी तक मुंबई में धारा 144 लगा दी है, साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर नए साल का जश्न मनाने पर भी रोक लगा दी है इसके अलावा रेस्टोरेंट, होटल, बार, पब, रिजॉर्ट और क्लब में 30 दिसंबर से 7 जनवरी तक कोई पार्टी नहीं होगी। 
 

बुधवार को ही सरकार ने नई कोविड गाइडलाइंस भी जारी कीं। नई गाइडलाइंस के मुताबिक, हॉल या रेस्टोरेंट जैसी बंद जगहों पर 50% और खुली जगहों पर 25% सिटिंग कैपेसिटी को ही अलाउ किया जाएगा। पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि अगर इन नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News