देश में 10 दिन में बिगड़े ज्यादा हालात, कोरोना से 9 हजार से ज्यादा लोगों की मौत...3.20 लाख संक्रमित

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 10:00 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारत में कोरोना के कारण मरने वाले लोगों की संख्या नौ हजार के पार पहुंच गई और संक्रमण के हर दिन रिकॉर्ड संख्या में नए मामले सामने आने के साथ यह कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लोगों की मौत के मामले में दुनिया का नौवां सर्वाधिक प्रभावित देश हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में महज 10 दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तीन लाख के पार हो गए हैं।

PunjabKesari

रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा 11,929 नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,20,922 हो गई। वहीं एक दिन में 311 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 9,195 पर पहुंच गई है।

PunjabKesari

वहीं 162378 लोग इस वायरस से छुटकारा पा चुके हैं और स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। कुल संक्रमित मामलों में देश में 149348 एक्टिव केस हैं। जॉन हॉपकिंन्स विश्वविद्यालय द्वारा जुटाए डेटा के मुताबिक संक्रमण के बाद ठीक होने की दर के मामले में भारत छठे स्थान पर है।

PunjabKesari

संक्रमण के कारण मौत के मामले में भी भारत सर्वाधिक प्रभावित देशों में नौवें स्थान पर है। संक्रमण के कुल मामलों के लिहाज से भारत चौथे स्थान पर है। दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 40 हजार के करीब पहुंच गई और मृतकों की संख्या भी एक हजार के पार चली गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News