दिल्ली एयरपोर्ट पर सैकड़ों यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग शुरू,  संक्रमित मरीज होंगे क्वारंटीन

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 01:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोविड के नए वेरिएंट BF.7 को लेकर चीन में मचे हाहाकार को लेकर सभी देश अलर्ट पर है। इस बीच भारत सरकार ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी हैजिसका नतीजा यह है कि आज से  दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना जांच की जा रही है। सरकार के आदेश के बाद एयरपोर्ट पर रैंडम सैंपलिंग की जारी है। 

वहीं ऐसे में अगर किसी विदेशी यात्रियों में  कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण पाया जाता है तो उसकी फौरन  क्वारंटीन करने की भी व्यवस्था की गई है। बता दें कि इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने 24 दिसंबर को बताया था कि दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर चीन, हांगकांग, जापान और साउथ कोरिया समेत की दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों का कोरोना का सैंपल टेस्ट शुरू कर दिया गया है। 

मनसुख मांडविया ने शनिवार को कहा था कि चीन, दक्षिण कोरिया, जापान और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों को जल्द ही अनिवार्य आरटी-पीसीआर टेस्ट की जरूरत होगी। हालांकि दिल्ली में अभी नए वेरिएंट BF.7 से संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं। केंद्र सरकार के निर्देश के मुताबिक, दिल्ली में नए सभी सक्रिय केस की जीनोम सीक्वेंसिंग हो रही है।इसके साथ ही दिल्ली में हर रोज 2,500 जांचें हो रही हैं. बूस्टर डोज को लेकर भी तैयारियां शुरू कर दी है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News