Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दी चेतावनी- 'मास्क की तय कीमत से ज्यादा पैसा लेनेवालों पर

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 06:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस से देश-दुनिया के लोग प्रभावित हो रहे हैं। चीन के वुहान शहर से शुरु हुआ यह वारयस दुनिया के कई देशों में फैल चुका है। ऐसे में लोग एहतियातन तौर पर संक्रमण से बचने के लिए मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। भारत में भी कोरोना वायरस दस्तक दे चुका है। कोरोना वायरस के चलते बाजार में मास्क की बिक्री बढ़ गई है। जिसके चलते दुकानदार ग्राहकों को लूटने में लगे हैं। वहीं, कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।
PunjabKesari
उन्होंने उन दुकानदारों को भी चेतावनी दी कि जो लोग मास्क की तय कीमत से ज्यादा पैसे लोगों से ले रहे हैं। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मास्क की तय कीमत से अधिक कीमत वसूलने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उधर, भारत सरकार ने कोरोनावायरस के मद्देनजर सभी मंत्रालयों/विभागों को कहा है कि वे अपने कर्मचारियों को 31 मार्च, 2020 तक आधार-आधारित बायोमेट्रिक प्रणाली से अटेंडन्स करने के लिए छूट दें। सरकार ने हालांकि यह भी कहा है कि सभी कर्मचारियों को रजिस्टर में अपनी उपस्थिति को चिह्नित करना आवश्यक है। 
PunjabKesari
वहीं,थाईलैंड और मलेशिया की यात्रा करने वाला दिल्ली का व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है।  जिला मजिस्ट्रेट का अस्पतालों को कोविड-19 के मरीजों के लिए 10 फीसदी बेड आरक्षित करने का निर्देश नयी दिल्ली: दक्षिण पश्चिम दिल्ली के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को कोरोना वायरस के मरीजों के लिए 10 फीसदी बेड आरक्षित करने का निर्देश दिया गया है। 
PunjabKesari
कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश के मुताबिक कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिये ऐहतियाती कदम के तहत केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों को शुक्रवार को आधार आधारित बायोमीट्रिक प्रणाली से हाजिरी लगाने से छूट दे दी गई। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर एहतियात के तौर पर दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को सुबह की सभा निलंबित करने का निर्देश दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News