कोरोना वॉरियर डॉक्टर की Covid-19 से मौत, तूफान निवार की वजह से नहीं हो पाया इलाज

2020-11-26T16:33:40.773

नेशनल डेस्क: कोरोना मरीजों का इलाज करने वाला डॉक्टर खुद इस महामारी से जंग हार गया। डॉक्टर शुभम उपाध्याय की कोरोना वायरस से मौत हो गई। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वॉरियर डॉ. शुभम (26) पिछले कई महीनों से कोरोना मरीजों के इलाज में जुटे हुए थे। उनके फेफड़ों में 90 फीसदी से ज्यादा पानी भर गया था। डॉक्टर शुभम को एयरलिफ्ट कराकर चेन्नई ले जाकर इलाज कराने की तैयारी चल रही थी लेकिन चक्रवात निवार की वजह से विमान सेवा बंद थी इसलिए उनको एयरलिफ्ट नहीं कराया जा सका। बुधवार को डॉ. शुभम ने चिरायु अस्पताल में आखिरी सांस ली। डॉ. शुभम सागर मेडिकल कॉलेज में काम करते थे और कोरोना काल में वे संक्रमित मरीजों की देखभाल में जुटे हुए थे।

PunjabKesari

डॉ. शुभम 28 अक्तूबर को कोरोना की चपेट में आ गए थे जिसके बाद 10 नवंबर को उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। तबीयत बिगड़ने पर उनको भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था। डॉक्टरों की अपील के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डॉ. शुभम का चेन्नई में ले जाकर इलाज करवाने की अधिकारियों से व्यवस्था करने को कहा लेकिन चक्रवात तूफान निवार के चलते दक्षिण भारत में विमान सेवाएं निलंबित होने के कारण उनको वहां नहीं ले जा पाया गया और 25 नवंबर को डॉ. शुभम का निधन हो गया।

PunjabKesari

डॉ. शुभम के निधन पर शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मन पीड़ा और दुख से भरा हुआ है, हमारे जांबाज कोरोना वॉरियर डॉ. शुभम कुमार उपाध्याय, जो निस्वार्थ भाव से दिन और रात एक कोविड पीड़ितों की सेवा करते हुए संक्रमित हुए थे, उन्होंने आज अपने प्राण न्यौछावर कर दिए, समाज की सेवा का अद्भुत और अनुपम उदाहरण डॉ. शुभम ने पेश किया।

PunjabKesari


Seema Sharma

Recommended News