कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर हुई 30, गाजियाबाद के व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 09:16 PM (IST)

नई दिल्ली: ईरान की यात्रा करने वाले गाजियाबाद के एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के साथ देश में संक्रमण के मामलों की संख्या 30 हो गई है। बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने गुरुवार को राज्यों से जिला, प्रखंड और ग्राम स्तरों पर त्वरित कार्रवाई टीम बनाने को कहा है। तेलंगाना को जरूर कुछ राहत मिली है क्योंकि राज्य के जिन दो लोगों के खून के नमूने पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) भेजे गए थे उनकी जांच रिपोर्ट नकारात्मक आई है। बुधवार तक 16 इतालवी पर्यटकों सहित 29 लोगों के कोराना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 

PunjabKesari
इस सूची में पिछले महीने केरल में सामने आए तीन मामले भी शामिल हैं। स्वास्थ्य में सुधार के बाद इन तीनों लोगों को छुट्टी दे दी गई। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि गुड़गांव में काम करने वाले पेटीएम कर्मचारी से संपर्क में आए और पश्चिमी दिल्ली में रहने वाले पांच लोगों की जांच की गई है और परिणाम आने तक उन्हें पृथक रखा गया है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य अधिकारी नोएडा के अधिकारियों से भी तालमेल कर पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कितने लोगों के साथ वह संपर्क में आए थे। 

PunjabKesari
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में सभी प्राथमिकी विद्यालयों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गाजियाबाद से एक मामला सामने आया है और प्रभावित हुआ अधेड़ उम्र का व्यक्ति पूर्व में ईरान गया था।
 PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News