कोरोना सकंट: अहमदाबाद में आज रात से 57 घंटे का कर्फ्यू, लोग घरों में जमा करने लगे राशन

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 12:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। इस बीच, एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मौजूदा हालात के मद्देनजर गुजरात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर रोक लगा दी है। अधिकारियों ने कहा कि अहमदाबाद शहर में शुक्रवार (20 नवंबर) रात 9 बजे से कर्फ्यू शुरू होगा, जो सोमवार (23) सुबह छह बजे तक जारी रहेगा।

PunjabKesari

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि इस ''पूर्ण कर्फ्यू'' के दौरान केवल दूध और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी। गुप्ता को गुजरात सरकार ने विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया है और उनका काम अहमदाबाद नगर पालिका के कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी कामकाज की निगरानी करना है। 20 नवंबर से अगले आदेश तक रोजाना रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि इसके कुछ घंटों बाद ही गुप्ता ने कहा कि शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक “पूर्ण कर्फ्यू” लागू होगा। 

PunjabKesari

राशन इकट्ठा करने में जुटे लोग
वहीं कर्फ्यू लगाए जाने की खबर के बाद लोग घरों में राशन इकट्ठा करने में जुट गए हैं। लोगों को डर है कि अगर अचानक लॉकडाउन की घोषणा हो गई तो परेशानी होगी। लोगों के डर को देखते हुए राज्य सरकार ने साफ किया कि यहा सिर्फ नाइट कर्फ्यू है, लॉकडाउन नहीं। सरकार ने कहा कि लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है, दोबारा लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। रात को जरूरत की दुकानें खुली रहेंगी, लोग पैनिक न हों। 

PunjabKesari

गुजरात में बढ़े कोरोना केस
गुजरात में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 1,340 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,92,982 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इस दौरान 1,113 मरीज संक्रमण मुक्त भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार राज्य में सात और मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 3,830 हो गई। विज्ञप्ति के अनुसार 1,113 रोगियों को ठीक होने पर अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। राज्य में अब तक 1,76,475 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News