शनिवार को सीरम इंस्टीट्यूट जाएंगे PM मोदी, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का लेंगे जायजा

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 03:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश को बेसब्री से कोरोना वैक्सीन का इंतजार है। भारत में तीन वैक्सीन पर काम चल रहा है जिसमें कोविशिल्ड वैक्सीन सबसे आगे है। पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविशिल्ड वैक्सीन (Covishield vaccine) के प्रोडक्शन का काम और तेज कर दिया है। इसी बीच खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 नवंबर को सीरम इंस्टीट्यूट की तैयारियों का जायजा लेने पुणे जाएंगे। पुणे के डिविजनल कमिश्नर ने इस खबर की पुष्टि की है। बता दें कि भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोविशिल्ड वैक्सीन का तीसरे फेस में ट्रायल चल रहा है। हालांकि इस वैक्सीन को बनाने वाली ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्रेजनेका ने अन्य देशों में तीसरे फेस का ट्रायल खत्म कर दिया है और वैक्सीन अप्रूवल के लिए यूके अथॉरिटी के सामने प्रपोजल भेजा है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि कोविशिल्ड वैक्सीन (Covishield vaccine) लाखों के हिसाब से डोज तैयार हैं जैसे ही इसे हरी झंडी मिलेगी यह दवा बाजार में आ जाएगी। इन सब तैयारियों को देखने के लिए ही पीएम मोदी पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में शनिवार को जाएंगे। बता दें कि देश में एक बार फिर से कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उन अठ राज्यों मुख्यमंत्रियों से बात की थी जहां कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है।

PunjabKesari

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने राज्यों में कोरोना की रोकथाम पर क्या काम कर रहे हैं इस पर एक रिपोर्ट दें और साथ ही अगर मुख्यमंत्रियों के पास कोई सुझाव हैं तो लिखकर भेजें। सीथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी यह वैज्ञानिक तय करेंगे लेकिन देश के प्रत्येक नागरिक तक कोरोना वैक्सीन पहुंचेगी। पीएम मोदी ने कहा कि देश के हर नागरिक की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News