अमित शाह का कोरोना योद्धाओं को सलाम, बाेले-  मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने एक अहम पड़ाव कर लिय  पार

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 12:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महामारी कोरोना के खिलाफ आज भारत में दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हो गई है। गृह मंत्री अमित शाह ने इसे  ऐतिहासिक क्षण बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  जी के नेतृत्व में कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में भारत ने एक अहम पड़ाव पार किया है। इस दौरान उन्होंने कोरोना योद्धाओं को नमन भी किया। 

 

शाह ने शनिवार को एक के बाद एक ट्वीट कर लिखा कि  देश आज एक ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने जा रहा है। नरेंद्र मोदी  जी के नेतृत्व में कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में भारत ने एक अहम पड़ाव पार किया है। विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, भारत के वैज्ञानिकों की अपार क्षमता और हमारे नेतृत्व की शक्ति को दर्शाता है। उन्होंने  दूसरे ट्वीट में लिखा कि भारत उन चुनिंदा देशों में से एक है, जिसने मानवता के विरुद्ध आए सबसे बड़े संकट को समाप्त करने की दिशा में विजय पायी है। इस अभूतपूर्व उपलब्धि से हर भारतीय गौरवान्वित है। यह विश्वपटल पर एक नये आत्मनिर्भर भारत का उदय है। सभी वैज्ञानिकों को बहुत-बहुत बधाई। 

PunjabKesari
अमित शाह ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि मोदी जी के नेतृत्व वाला यह ‘नया भारत’ आपदाओं को अवसर में और चुनौतियों को उपलब्धियों में बदलने वाला भारत है। यह 'मेड इन इंडिया' वैक्सीन इसी आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की परिचायक हैं। इस ऐतिहासिक दिन पर मैं हमारे सभी कोरोना योद्धाओं को कोटि-कोटि नमन करता हूं।

PunjabKesari

वहीं  पीएम मोदी ने टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करते हुए कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्यकर्मियों के त्याग और समर्पण भाव को याद करते हुए कहा कि राष्ट्र सिफर् मिट्टी, पानी, कंकड़, पत्थर से नहीं बनता। राष्ट्र का अर्थ होता है-हमारे लोग। कोरोना के खिलाफ लड़ाई को पूरे देश ने इसी भावना के साथ लड़ा है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News