कोरोना: इन बेजुबानों से समझें ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ का सही मतलब! फोटो वायरल

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 12:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में जानलेवा कोरोना के खतरे को देखते हुए लोगों को इससे बचने का जो सबसे कारगर उपाय बताया गया है वो यह कि एक-दूसरे से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। दोस्तों से हाथ न मिलाएं और न ही किसी को हाथों से छुए। इन दिनों कई राज्यों में राशन की दुकानों के बाहर चॉक से गोल सर्कल बनाए गए हैं जो एक दूसरे से करीब तीन फुट की दूरी पर हैं और लोग इन घेरों में ही खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं। यहां तो बात हुई इंसानों  की कि उनको सोशल डिस्टेंसिंग क्या है इसका मतलब समझाना पड़ रहा है लेकिन अगर आप एक नजर बेजुबानों पर डालें तो वो खुद ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

PunjabKesari

दरअसल सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें बेजुबान जीव-जंतु एक-दूसरे से कापी दूरी बनाकर बैठे हुए हैं। इस बीच आईएफएस अफसर प्रवीन कासवान ने भी भारत के राष्ट्रीय पक्षी मोर की तस्वीर शेयर की है। मोर का झुंड साथ बैठा है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए।

PunjabKesari

प्रवीन कासवान ने यह तस्वीर 10 अप्रैल को शेयर करते हुए लिखा कि ‘लॉकडाउन के बीच हमारे राष्ट्रीय पक्षी से सोशल डिस्टेंसिंग सीखें। मोर संस्करण। यह तस्वीर नागौर जिले के एक सरकारी स्कूल के बरामदे की है।’ इसके बाद कई लोगों ने और भी जीव-जंतुओं की तस्वीरें शेयर की और लिखा कि इंसानों को इनसे बहुत कुछ सीखने को मिल सकता है।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News