देश में एक ही दिन में कोरोना के 4000 से ज्यादा मरीज आए सामने, संक्रमितों की संख्या 67 हजार के पार

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 09:35 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना वायरस की रफ्तार काफी तेज हो गई है। देश में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक दिन में कोरोना के चार हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं। दोश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 67 हजार के पार चली गई है। भारत में अभी तक 67,152 कोरोना वायरस के मामलों की संख्या पहुंच चुकी है। इसके अलावा 2206 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में 67 हजार संक्रमितों में एक्टिव केस 44029 हैं जबकि 20916 लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।

PunjabKesari

दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात के कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। दिल्ली में सात हजार कोरोना मरीज हैं जिनमें से 73 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं इस भय के माहौल में जो राहत देने वाली खबर है वो यह कि देश में 95 फीसदी संक्रमितों की बीमारी गंभीर रूप धारण नहीं कर रही है। महज पांच फीसदी से कम संक्रमित गंभीर हालात में पहुंच रहे हैं।

PunjabKesari

पहले की तुलना में गंभीर मरीजों का प्रतिशत भी आधा रह गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के पिछले हफ्ते जारी आंकड़ों पर नजर मारे तो अस्पतालों में भर्ती 4.8 फीसदी मरीज आईसीयू, 3.3 फीसदी ऑक्सीजन पर और 1.1 फीसदी वेंटिलेटर पर हैं। इस प्रकार 9.2 फीसदी रोगियों की हालत गंभीर थी। लेकिन हफ्तेभर में ही स्थिति सुधरी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News