महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, सामने आए 8 हजार से ज्यादा मामले, चार ओमिक्रॉन पॉजिटिव भी मिले

punjabkesari.in Friday, Dec 31, 2021 - 07:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। बीते 24 घंटे में कोरोना के करीब 8067 नए मामले सामने आए हैं। इतनी बढ़ी संख्या में कोरोना के केस आने के बाद महाराष्ट्र सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। इस दौरान कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 4 मरीज भी सामने आए हैं। आज कुल 8 लोगों ने वायरस से अपनी जान गंवाई है। 

स्वास्थ्य विभाग द्धारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में कुल 1,766 मरीज कोरोना से मुक्त हुए हैं। वहीं, सूबे में इस वक्त कुल 24,509 एक्टिव केस हैं। अभी तक कोरोना से कुल 65,09,096 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं। वहीं, ओमीक्रॉन की बात करें तो देश में सबसे ज्यादा मामलों में महाराष्ट्र सबसे ऊपर है। यहां करीब 450 से ऊपर मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं, दिल्ली दूसरे नंबर पर बनी हुई है। देश में ओमिक्रॉन के कुल 1300 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। 

बुखार को ही कोविड मानें- स्वास्थ्य मंत्रालय
कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने सलाह देते हुए कहा कि बुखार को ही कोविड मानें और अपना कोरोना टेस्ट कराएं। बता दें कि भारत में कोविड का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। देश में अब तक ओमिक्रॉन के 1300 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। यह वायरस दो से तीन दिन में दोगुनी रफ्सार से फैल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि खांसी, सिरदर्द, गले में खराश, सांस फूलना, शरीर में दर्द, स्वाद या गंध की हाल ही में कमी, थकान और दस्त के साथ / बिना बुखार वाले किसी भी व्यक्ति को COVID-19 का एक संदिग्ध मामला माना जाना चाहिए। इस संबंध में मंत्रालय ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखा है। 

महाराष्ट्र की मंत्री कोरोना पॉजिटिव
महाराष्ट्र की मंत्री यशोमति ठाकुर कोरोना पॉजिटिव पाईं गई हैं। उन्होंने ट्वीट कर खुद जानकारी दी। यशोमति ठाकुर ने बताया कि मैंने कोविड टेस्ट कराया था, जिसमें कोरोना पॉजिटिव पाई गई हूं। मुझमें कोविड के कोई लक्षण नहीं है, फिर भी मैं डॉक्टर की सलाह पर आगे का इलाज लूंगी। मेरे संपर्क में आने वाले अपना टेस्ट करवा लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News