राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर जाने पर विवाद, गैर हिन्दू के तौर पर दर्ज कराया नाम

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2017 - 05:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर जाने के बाद से विवादों में आ गए हैं। राहुल ने यहां ने यहां पहुंचने के बाद मंदिर के रजिस्टर में उन्हें गैर हिन्दू के तौर पर अपना नाम दर्ज कराया है। उनके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल की भी एंट्री दर्ज कराई है। गौरतलब है कि सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदू दर्शनार्थियों को दर्शन से पहले इस रजिस्टर में अपना नाम दर्ज करना पड़ता है। 
PunjabKesariगुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अब तक करीब 18 मंदिरों में दर्शन कर चुके कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को सोमनाथ पहुंचे थे। मंदिर परिसर में लगे बोर्ड पर स्पष्ट लिखा है कि सोमनाथ एक हिंदू मंदिर है और गैर हिंदू अनुमति लेने के बाद ही इसमें प्रवेश और दर्शन कर सकते हैं। साथ ही इसके लिए बनाए गए रजिस्टर में गैर हिंदुओं को अपना नाम और विवरण भरना होता है। 
PunjabKesariमीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंदिर के सुरक्षा रजिस्टर में यह एंट्री कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने कराई। एेसे में अब इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि कांग्रेस उपाध्यक्ष को गैर हिंदू के तौर पर दर्ज क्यों किया गया। पिछले तीन महीने में राहुल गांधी ने 19वीं बार मंदिर में पूजा-अर्चना की है। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन पर सियासी हमला बोला है। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का नाम लिए बिना उन्होंने तंज कसा कि सोमनाथ मंदिर परनाना ने नहीं बनवाया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News