अवमानना केस: SC के सजा सुनाते ही प्रशांत भूषण ने भरा 1 रुपए जुर्माना, तस्वीरें आईं सामनें

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 04:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सुप्रीम कोर्ट से सोमवार को न्यायालय के खिलाफ टिप्पणी करने पर एक रुपए जुर्माने की राशि का योगदान जाने माने वकील प्रशांत भूषण के अधिवक्ता ने किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट के इस मामले में फैसला देने के बाद भूषण ने ट्वीट कर स्वंय इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मेरे अधिवक्ता और वरिष्ठ सहयोगी राजीव धवन ने मेरे खिलाफ मानहानि मामले में आदेश के फौरन बाद एक रुपए का योगदान दिया जिसे मैंने ससम्मान स्वीकार कर लिया।

PunjabKesari

इससे पहले जस्टिस अरुण मिश्रा की पीठ ने आज प्रशांत भूषण अवमानना मामले पर यह आदेश दिया, जिसमें उनपर एक रुपए का जुर्माना लगाया गया था और दंड की राशि अदा नहीं करने पर उन पर तीन वर्ष वकालत पर रोक लगाने और तीन माह की सजा शामिल थी। अधिवक्ता न्यायपालिका के खिलाफ ट्वीट करने के लिए दोषी ठहराए गए थे। न्यायाधीश मिश्रा, बी आर. गवई और कृष्ण मुरारी की पीठ ने 25 अगस्त को प्रशांत भूषण के अपने ट्वीट्स के लिए माफी मांगने से मना करने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया था।

PunjabKesari

पीठ ने प्रशांत भूषण के ट्वीट के लिए माफी मांगने से मना करने का उल्लेख करते हुए कहा कि माफी मांगने में क्या गलत है? क्या यह शब्द इतना खराब है?'' सुनवाई के दौरान पीठ ने प्रशांत भूषण को ट्वीट पर खेद व्यक्त नहीं करने के लिए अपने रुख पर विचार करने के लिए 30 मिनट का समय भी दिया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News