रेल कोच फैक्टरी निर्माण से रोजगार के क्षेत्र में आएगी क्रांति

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 07:08 PM (IST)

चंडीगढ़, 3 जून -(अर्चना सेठी) हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोनीपत जिला के गन्नौर विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ जिला के लगभग दो दर्जन सार्वजनिक कार्यक्रमों में शिरकत की।उप-मुख्यमंत्री ने सोनीपत जिला के गांव ठरू उल्देपुर में अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश में भाजपा- जेजेपी का गठबंधन मजबूती के साथ कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर नीतियां बनाकरआमजन के हित के लिए कार्य कर रहा है। गठबंधन सरकार प्रदेश में ग्रामीण विकास के साथ-साथ गरीब, किसान व कमेरे वर्ग के उत्थान के लिए तेजी से कार्य कर रही है।

 

उन्होंने कहा कि आज किसानों के हितों को देखते हुए सरकार द्वारा फसलों के दाम सीधे उनके खाते में भेजे जा रहे है। गरीबों के उत्थान के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं भी लागू कर उन्हें निश्चित समय में योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है, ताकि वे भी समाज की मुख्यधारा से जुडक़र आगे बढ़ सके।उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाला समय सोनीपत जिला के विकास के लिए बहुत ही स्वर्णिम समय है क्योंकि जिला के खरखौदा में मारूति-सुजुकी व गन्नौर में रेल कोच फैक्टरी के निर्माण से यहां  रोजगार के क्षेत्र में क्रांति आएंगी। खरखौदा में मारूति-सुजुकी 28 हजार करोड़ रूपये का निवेश कर अपना प्लांट स्थापित कर रही है, जिसके निर्माण के लिए मारूति द्वारा तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खरखौदा में मारूति-सुजुकी प्लांट के शुरू होने से इस क्षेत्र में और भी कंपनियां अपना निवेश करेंगी, जिससे यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि खरखौदा आने वाले समय में हरियाणा का दूसरा गुरूग्राम बनकर देश में अपनी अलग पहचान स्थापित करेगा।

 

उप-मुख्यमंत्री चौटाला ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा गन्नौर के बड़ी में रेल कोच कारखाना स्थापित किया गया है, जहां पर नई तकनीक के रेले के टिब्बों का निर्माण किया जाएगा। रेल कोच कारखाने के निर्माण इस इस क्षेत्र में हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज सरकार ग्रामीण विकास पर प्राथमिकता के साथ ध्यान दे रही है। क्योंकि प्रदेश की अर्थव्यवस्था में ग्रामीण क्षेत्र का बहुत ही बड़ा महत्व है। सरकार द्वारा गांवों में लोगों की मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्राथमिकता के साथ विकास कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने अपने दौरे के दौरान लोगों की शिकायते भी सुनी और उनका समाधान करने के लिए मौके पर ही अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News