'बिजली चालू करो नहीं तो...', बत्ती गुल होने पर भड़का सिपाही, पावर हाउस पहुंच कर्मचारियों पर की फायरिंग

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 03:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां बीती रात को बिजली कटने पर एक सिपाही इतना भड़क गया कि उसने विद्युत विभाग के कर्मचारियों पर फायरिंग कर दी। वहीं, एक कर्मचारी ने तो सिपाही पर धमकाने का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़ित कर्मचारियों की तहरीर पर आरोपी सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
PunjabKesari
बता दें कि मामला जिले के जाफरगंज विद्युत उपकेंद्र का है। जहां करीब ग्यारह हजार बोल्ट का तार गिरने से विद्युत सप्लाई बाधित हो गई। इस बीच एक सिपाही शरद सिंह वहां पहुंच गया। सिपाही ने कर्मचारियों को बिजली सप्लाई चालू करने के लिए कहा। जिस पर कर्मचारियों ने बताया कि अभी तार सही किया जा रहा है, जब सही हो जाएगा तब बिजली चालू कर दी जाएगी। इसी बात पर सिपाही भड़क गया। उसने घर से पिस्टल लाकर एक कर्मचारी की कनपटी पर रख दी।
PunjabKesari
वहीं, जब मौके पर मौजूद अन्य कर्मचारियों ने  उसे रोकने का प्रयास किया तो सिपाही ने हवाई फायर कर दिया। आनन-फानन में कर्मचारियों ने घटना की सूचना विभाग के अधिकारियों को दी, लेकिन किसी ने सिपाही पर कोई एक्शन नहीं लिया। इसके बाद कर्मचारियों ने खुद मालीपुर थाने में जाकर घटना की तहरीर दी और आरोपी सिपाही पर मुकदमा दर्ज कराया। बता दें कि घटना के बाद से कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया, जिससे मामला तूल पकड़ने लगा। जिसके बाद आरोपी सिपाही की गिरफ़्तारी हुई। आरोपी सिपाही बेलउआ बरियारपुर का रहने वाला है, वह लखनऊ में तैनात है। बताया जा रहा है कि पिछले तीन-चार महीने से वह ड्यूटी से गैरहाजिर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News