गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस इस दिन से शुरू करेगी प्रचार अभियान, राहुल गांधी दिखाएंगे हरी झंडी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2022 - 07:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पांच सितंबर को गुजरात पहुंचकर राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी का प्रचार अभियान शुरू करेंगे। कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने यहां यह जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है और साल के अंत में होने वाले चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची 15 सितंबर से पहले जारी कर दी जाएगी।

राज्यसभा सदस्य वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, ''गांधी पांच सितंबर को विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। वह यहां (अहमदाबाद) आएंगे और चुनावी तैयारियों से संबंधित व्यापक कार्यक्रमों में भाग लेंगे।'' वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस ने बुधवार को गुजरात में 90 दिन का चुनावी कार्यक्रम शुरू किया है। गांधी अपने नेतृत्व में सात सितंबर को शुरू होने वाली पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' से दो दिन पहले गुजरात का दौरा करेंगे। गुजरात में कांग्रेस पार्टी लगभग तीन दशक से सत्ता से बाहर है और राज्य में भाजपा का शासन है।

वेणुगोपाल ने कहा, ''गांधी की पांच सितंबर की यात्रा गुजरात चुनाव अभियान की शुरुआत के सिलसिले में होगी। भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने से पहले वह महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि गुजरात का आशीर्वाद लेंगे।'' वेणुगोपाल कांग्रेस की चुनाव तैयारियों को लेकर राज्य के नेताओं के साथ एक बैठक में हिस्सा लेने आए थे। बैठक में वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक अशोक गहलोत और गुजरात प्रभारी व राजस्थान के विधायक रघु शर्मा भी शामिल थे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी ने पिछली बार 10 मई को गुजरात का दौरा किया था। उस दौरान उन्होंने दाहोद में एक आदिवासी रैली को संबोधित किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News